गर्लफ्रेंड को बर्थडे पर क्या गिफ्ट करें ? What to gift girlfriend on birthday?

गर्लफ्रेंड को बर्थडे पर क्या गिफ्ट करें?



लड़कियों के लिए गिफ्ट चुनना वाकई एक मुश्किल काम होता है। बल्कि लड़कियों को अपने बॉयफ्रेंड के लिए गिफ्ट चुनना इतना मुश्किल काम नहीं होता है। अक्सर ऐसा होता है। जब हम किसी लड़की अथवा गर्लफ्रेंड के लिए गिफ्ट लेना होता है तो लोग कंफ्यूज हो जाते हैं कि क्या गिफ्ट करू ? कैसा गिफ्ट दू ? मेरे द्वारा दिया गया गिफ्ट क्या उसे पसंद आएगा ? या फिर नहीं इसी उलझन में लोग फसे रहते हैं। तो इस पोस्ट में हम कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसे आप फॉलो करके अपने गर्लफ्रेंड के पसंद के मुताबिक गिफ्ट खरीद सकेंगे। वैसे लड़कियों के लिए गिफ्ट चुनना इतना मुश्किल काम नहीं है।

1.ज्वेलरी  

                               
                                     

आपको तो पता होगा की लड़कियों को ज्वेलरी कितनी पसंद आती है। अगर आप एक अच्छे पैसे खर्च कर गर्लफ्रेंड को गिफ्ट करना चाहते हैं। तो आप उन्हें सोने के नेकलेस रिंग अथवा एक चेन गिफ्ट कर सकते हैं। आपको तो पता ही है। की लड़कियां सुंदर दिखने के लिए क्या-क्या नहीं करती है। ऐसे में एक अच्छा नेकलेस अथवा रिंग गिफ्ट कर दें तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। वैसे आप अपने बजट के हिसाब से एक आर्टिफिशियल गहना या फिर एक नॉर्मल ज्वेलरी भी गिफ्ट कर सकते हैं। जिससे उसकी खूबसूरती में चार चांद लग जाए। 

2.वॉच



                                  



वॉच कोई भी लड़की अगर वॉच पहनी रहती है। तो उसकी लुक और बढ़ जाती है। ऐसे में स्टाइलिश वॉच हो तो उसकी बात कुछ अलग हो जाती है। ऐसे में लड़कों को अपनी गर्लफ्रेंड के लिए एक अच्छा attractive सा वॉच गिफ्ट करें तो ऐसे में सवाल यह आता है। कि कौन सी घड़ी देनी चाहिए तो आप यह बात मान कर चलिए की घड़ी का आकार छोटी होनी चाहिए। जो लड़कियों को बहुत भाती है। इसे मैं आप स्मार्ट वॉच भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह एक बहुत बेहद बढ़िया गिफ्ट आपकी गर्लफ्रेंड के लिए होगा ऐसे में आप अपने बजट के हिसाब से गिफ्ट का चयन करें। 

3 पर्स  (shoulder bag)

                            


अगर कोई लड़की कंधे पर सोल्डर बैंग टगी रहती है ,तो उसकी पर्सनालिटी में चार चांद लग जाती है। और उसे एक प्रोफेशनल लुक भी प्रदान करती है। तो ऐसे में बॉयफ्रेंड को एक अच्छा सा शोल्डर पर्स अपनी प्रेमिका गिफ्ट कर सकता है। जिसे वह पसंद करेगी ही करेगी। 

4 hand bag



                                     


कोई कोई लड़की ऐसी होती है। जिससे शोल्डर पर्स तो अच्छी लगती हैं। लेकिन वह उसे कंधे पर लटका कर मार्केट में चलना पसंद नहीं करती है। खासकर जब लड़की 16-17 वर्ष की हो। लड़कों को यह जानकारी होना चाहिए कि वह हैंड पर्स पसंद करेगी अथवा शोल्डर पर्स तो लड़कों को अपनी समझ से उसे पर्स गिफ्ट करनी चाहिए और यह भी उसे जरूर पसंद आएगी। 

5 Earing 

दोस्तों अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करना चाहते हैं। तो आप अपनी गर्लफ्रेंड को ईयर रिंग भी गिफ्ट कर सकते हैं। 

 6 ब्रेसलेट या चूरी 

                           

ब्रेसलेट या चूड़ी ना केवल हाथ की खालीपन को दूर करता है। बल्कि लड़की के हाथों को खूबसूरत लुक प्रदान करती है। ऐसे में आप अपनी लड़की दोस्त को जन्मदिन के मौके पर एक सुंदर ब्रेसलेट अथवा चूड़ी गिफ्ट कर सकते हैं। और यह लड़की को जरूर पसंद आएगी। 

7 perfume spray 

                              
शादी अथवा अन्य किसी पार्टी या फंक्शन में परफ्यूम की क्या महत्वपूर्णता होती है यह तो हम सभी जानते ही हैं। पार्टी अथवा फंक्शन में हर कोई अपने को सुगंधित रखना चाहता है। और यह लड़कियों को भी बहुत पसंद आती है। ऐसे में आप उनको एक perfume स्प्रे भी गिफ्ट कर सकते हैं। इस बात का आपको ध्यान रखना है। कि कहीं आप जिस व्यक्ति को परफ्यूम गिफ्ट कर रहे हैं। उनको कोई परफ्यूम से एलर्जी अथवा अन्य समस्या तो नहीं। यह समझने के बाद ही आप उनको परफ्यूम गिफ्ट करें। और इस बात का भी ध्यान रखें परफ्यूम लेडीस अथवा जेंट्स के लिए ले रहे हैं। क्योंकि परफ्यूम लेडीस और जेंट्स के लिए मार्केट में अलग अलग परफ्यूम उपलब्ध है। 

8 मेकअप किट




                          


एक मेकअप किट आपको अपनी गर्लफ्रेंड को जरूर गिफ्ट करनी चाहिए। क्योंकि हम सभी को पता है की लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए कौन-कौन सी मेकअप यूज़ नहीं करती है। ऐसे में आप अगर अपनी प्रेमिका को एक मेकअप किट गिफ्ट करते हैं तो उसे यह जरूर पसंद आएगी। 

9 ताजमहल की स्टेच्यू



                             


ताजमहल एक मोहब्बत की निशानी है। जिसे आप अपनी प्रेमिका को ताजमहल का एक छोटा सा है स्टेच्यू जरूर गिफ्ट करना चाहिए। और उसे वह जरूर पसंद करेगी। 

10 कपड़ा

हर लड़की की तमन्ना है। कि वह सुंदर दिखे खासकर फंक्शन और शादी के माहौल में वह एक अलग लुक पाना चाहती है। इसके लिए वह अपने लिए अलग-अलग प्रकार की ड्रेस सेलेक्ट करती है। ऐसे में अगर आप एक अच्छा सा ड्रेस उसको गिफ्ट करते हैं। तो वह बहुत खुश होगी। 

11 ग्रीटिंग

ग्रीटिंग किसे पसंद नहीं आती है। हर कोई नए साल के मौके पर अथवा जन्मदिन के मौके पर एक अच्छा सा ग्रीटिंग लड़कियों को गिफ्ट करता है। 

12 phone

आप अपनी गर्लफ्रेंड को उसके जन्मदिन के मौके पर एक अच्छा सा फोन भी गिफ्ट कर सकते हैं। 












एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ