अगर आप Android phone Use करते हैं तो ये बात पता होना चाहिए। If you use Android phone then you must know this think.

अगर आप Android phone Use करते हैं। तो ये बात पता होना चाहिए। If you use Android phone then you must know this think.

अगर आप Android phone Use करते हैं। तो ये बात पता होना चाहिए। If you use Android phone then you must know this think.
अगर आप Android smartphone user हैं। तो आपको निम्नलिखित बात जरूर पता होनी चाहिए।यह न केवल आपके smartphone के लिए जरूरी है। बल्कि यह करके आप अपने SmartPhone की Battery Life उसके Process करने की क्षमता और अपने SmartPhone को सुरक्षित रखने के लिए बेहद जरूरी है।
If you use Android phone then you must know this think
SmartPhone
SmartPhone निर्माण करने वाली Companiyan अपने SmartPhone उपभोक्ताओं के लिए समय-समय पर Latest Software उपलब्ध कराती रहती है। जिससे आपकी यह स्मार्टफोन कई गुना तेजी से काम करने लगती है। लेकिन कई बार लोग Software Update Notification नजरअंदाज कर देती हैं। या फिर जानकारी नहीं होने के कारण अपने SmartPhone को Update नहीं करती हैं। जबकि Software Update करना आपके Mobile Phone के लिए बहुत जरूरी है। क्योंकि Software Update करने से आपके फोन में Latest Version का सॉफ्टवेयर अपलोड हो जाता है। जो कि पुराने वाले Operating System से के अधिक अच्छा और तेज होता है। इसी तरह मोबाइल में Application यूज करने पर Application Update नोटिफिकेशन आता उसे भी आपको अपडेट करना है।

Android Smartphone Ke Liye 3 Best and Free Antivirus App

>Antivirus Use :-आजकल SmartPhone जिंदगी का अहम हिस्सा बन गई है। अगर आपको Shopping करनी हो,या फिर Money Transfer हो बात Entertainment की हो या फिर Photo खींचने की। आज हर जरूरी काम को लोग SmartPhone के द्वारा करने लगे हैं। ऐसे में क्या होगा अगर आपका फोन सुरक्षित ना हो और आपका स्मार्टफोन किसी Hacker के द्वारा Hack कर लिया गया या फिर किसी Malware Attack आपके Phone पर हो जाए। तो आप कल्पना नहीं कर सकते हैं। कि आपको वह कितना नुकसान पहुंचा सकता है। और आपकी Privacy को लिक कर सकता है। और आपके मोबाइल में Save Data का गलत Use कर सकता है। ऐसे में जरूरत है। आपको कि आप अपने फोन सुरक्षित रखने के लिए किसी अच्छे Antivirus को अपने फोन में install करके रखें। और अपने फोन को समय-समय पर Antivirus के द्वारा Scane करते रहे। हम ऐसे तीन फ्री Antivirus को Recommend करेंगे जो आपके फोन को सुरक्षित रख सकता है। इसे आप Google Play Store से Download कर सकते हैं।



best three antivirus for Android phone in free
 Antivirus for Android phone 

Phone में lock का इस्तेमाल जरूर करें..

>Phone Lock:-लोग Mobile Phone तो Use करते हैं। लेकिन कई बार लोग Mobile Phone में Lock का इस्तेमाल नहीं करते हैं। जो कि अच्छी बात नहीं है। Suppose (मान लीजिए) अगर आपका फोन कहीं खो जाता है। तो ऐसी स्थिति में अगर आप अपने मोबाइल फोन में लॉक नहीं लगाए रहेंगे। तो हो सकता है Mobile Phone खो जाने के बाद Phone मिलने वाले इंसान जो आपके फोन में उपस्थित Photo, Contact या आपके महत्वपूर्ण एप्स और आपके Document जो कि आप Phone में Save करके रखे हैं।उसका गलत इस्तेमाल कर सकता है। इस सभी परिस्थितियों से बचने के लिए आपको अपने Phone में Lock का जरूर इस्तेमाल करना चाहिए।
इसे भी जानिए :
✓जैक मा की जीवनी

>Display  सुरक्षा :-Display Protector या Glass हर कोई मेहनत से पैसे कमाता है और उसमें से Money Saving कर अपने बजट के अनुरूप Mobile खरीदने की सोचता है इसी में व्यक्ति को अपने फोन की सुरक्षित रखने के लिए मोबाइल फोन की Screen पर  Display Protector या Glass का इस्तेमाल करना चाहिए हमारे गांव में एक कहावत है कि किसी वस्तु को खरीदना है तो खरीदो अमीरों की तरह लेकिन रखो गरीबों की तरह अर्थात आप जिस वस्तु को खरीद रहे हैं उसे तो खरीदिए लेकिन साथ ही साथ उसका इस्तेमाल और उसकी सुरक्षा का भी ख्याल रखें जिससे आपकी वस्तु एक लंबा समय तक चलता रहे इसीलिए आपको अपनी फोन में Screen सुरक्षा के लिए ग्लास का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए जो आपके मोबाइल फोन के display को खरोच एवं टूटने से बचाए आप तो जानते ही होंगे 10 से 15 हजार का मोबाइल अगर टूट जाए तो उसमें डिस्प्ले बनाने में ढाई से 3 हजार का खर्च आ जाती है।
इसे भी जानिए :

✓गर्लफ्रेंड को बर्थडे पर क्या गिफ्ट करें?

>Backup लेना :-आजकल Mobile चोरी होने की Mobile पानी में गिर पर Daimage हो जाने की या  मोबाइल टूट जाने की या किसी अन्य कारण से मोबाइल खराब हो जाने की घटनाएं सामने आती रहती है। ऐसी स्थिति में लोगों को सबसे पहले अपने Mobile में Save Pictures जरूरी Document और अपने Phone में सेव Contact को खो जाने की चिंता सताने लगती है। ऐसी सभी परिस्थितियों से बचने के लिए आपको फोन में Backup Setting करके रखनी चाहिए। ताकि आप जब कभी अपना New Mobile Phone ले। तो आपके New Smartphone में वह पुराने मोबाइल वाली सभी जरूरी डाटा आपके New Mobile में Restore हो जाए। ताकि आपको अत्यधिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ